छत्तीसगढ़: नक्सलि संगठन को झटका नक्सलियों के शीर्ष नेता अक्की राजू हरगोपाल की मौत !

City: Raipur | Date: 15/10/2021
218

समय न्यूज़ 24 डेस्क रायपुर : 

नक्सली संगठन को जोरदार झटका लगा है. नक्सलियों के शीर्ष नेता अक्की राजू हरगोपाल उर्फ ​​रामकृष्ण उर्फ ​​आरजे की दक्षिण बस्तर के जंगल में अज्ञात बीमारी से मौत हो जाने की खबर है. सूत्रों के अनुसार, वह लंबे समय से किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा था. छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर के दंडकारण्य में कथित तौर पर पुरानी बीमारी के कारण उसकी मौत होना बताया जा रहा है. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने कहा कि पुलिस को मौत की खबर मिली है, लेकिन अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.
बस्तर आईजी ने बताया कि पुलिस के पास नक्सली की मौत की फोटो या वीडियो और किसी तरह का साक्ष्य नहीं है. इस वजह से अभी अक्की राजू हरगोपाल उर्फ ​​रामकृष्ण उर्फ ​​आरजे की मौत की पुष्टि नहीं की जा सकती. अभी पुलिस इस मामले में जांच कर रही है
कई बड़ी नक्सली घटनाओ को दिया था अंजाम
नक्सली अक्की राजू कई बड़ी नक्सली घटनाओं में शामिल रह चुका है. साल 2004 के सितंबर महीने में आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी के समय शांति वार्ता के लिए निकले नक्सली नेताओं का नेतृत्व अक्की राजू हरगोपाल उर्फ ​​रामकृष्ण उर्फ ​​आरजे ने ही किया था. नक्सली नेता आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले का रहने वाले था.

More News

CRPF और STF के समक्ष महिला नक्सली ने किया सरेंडर, नक्सल संगठन में 20 वर्षों से थी सक्रिय
तिथि : 16/03/2023
छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे लोगों को कुचला; 1 की मौत, 26 ...
तिथि : 15/10/2021